Ekal Vidyalay Mahila samiti and Sewa Bharti Chattisgarh free exhibition


Ekal Vidyalay Mahila samiti and Sewabharati are organising a free exhibition from April 8-9. The exhibition will feature international fame Virendra Mehra and his 3D Posters.


रंगोली में उकेरा प्रकृति का सौंदर्य
एकल विद्यालय महिला समिति व सेवा भारती के तत्वावधान में महाराष्ट्र भवन में 8 व 9 अप्रैल को नि:शुल्क प्रदर्शनी लगेगी। इसमें अंतरराष्ट्रीय कलाकार वीरेंद्र मेहरा द्वारा बनाई थ्री-डी पोस्टर रंगोली की प्रदर्शनी लगेगी। शुक्रवार को उन्होंने महाराष्ट्र भवन में प्रदर्शनी के लिए रंगोली बनाना शुरू किया। प्रकृति के विभिन्न रूपों को प्रदर्शित करती कई रंगोलियां बनाईं। मेहरा ने कला से रंगोली के जरिए प्रकृति का दर्द उतारा था। मंगला दवे, हेमलता मालपानी, हंसा माहेश्वरी, रेखा त्रिवेदी, अमिता मेहता, सुलोचना शर्मा, उषा धनोतिया व अन्य सदस्य मौजूद थीं। 

महाराष्ट्र भवन में रंगोली बनाते कलाकार वीरेंद्र मेहरा। 

पीएम मोदी व सीएम रमनसिंह को भी कैनवास पर उतारा छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले कलाकार वीरेंद्र मेहरा 25 साल से रंगोली बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि भिलाई में स्कूल के दिनों में उन्होंने उनके शिक्षकों से यह कला सीखी थी। देश के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन के साथ ही वे नेपाल में भी कला दिखा चुके हैं। उन्होंने बताया वे रंगोली का प्रशिक्षण भी देते हैं। वे छत्तीसगढ़ में उनके साथियों द्वारा संचालित मूक-बधिर स्कूल में बच्चों के प्रशिक्षण देते हैं। उन्होंने अपनी कला के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व छग के मुख्यमंत्री रमनसिंह को भी कैनवास में उतारा है। उन्हें सीएम रमनसिंह ने भी सम्मानित किया है। वे करीब डेढ़ लाख लोगों को सिखा चुके हैं। 

कला से भरे रंग 

Source: http://www.bhaskar.com/news/MP-RAT-MAT-latest-ratlam-news-062231-3954906-NOR.html

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients