Sewabharti jaipur celebrated International womens day

sewa bharti jaipur
करधनी नगर में महिला गोष्ठी में उपस्थित बहिनें।
Sewabharti jaipur celebrated International womens day followed by a Fortnight (4-17th mar) of sewa activities at 18 different places dedicated to women in which 1495 women participated. 
जयपुर। अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सेवा भारती ने महिलाओं में सनातन संस्कृति व संस्कारों को बढावा देने के लिए अनूठा अभियान चलाया। महिला सेवा पखवाडा के नाम से चलाए गए इस अभियान के तहत जयपुर महानगर में 4 मार्च से 17 मार्च तक 18 स्थानों पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इनमें 1495 महिलाओं ने भाग लिया।
sewa bharti jaipur
केशव नगर में बेटी बचाओं बेटी पढाओं विषय पर नृत्य नाटिका प्रस्तुत करती बहनें।
सेवा भारती के कार्यकर्ताओं की टीम ने सामूहिक रूप से इस आयोजन की पूरी रूपरेखा तैयार की तथा 18 स्थानों पर महिला सेवा पखवाडा के अन्तर्गत यज्ञ, हवन, दीप पूजा, कृष्णलीला आदि का आयोजन कराया।
sewa bharti jaipur
गोपालनगर में आयोजित भजन संध्या में भावविभोर होकर नृत्य करती माताएं व बहनें।
सनातन संस्कृति के अनुरूप प्रतियोगिताओं, संगोष्ठियों और परिचर्चाओं का आयोजन भी किया गया। इनमें बडी संख्या में माताओं, बहनों और गृहिणियों ने भागीदारी कर महिला सेवा पखवाडा के लक्ष्य को नई दिशा दी। आयोजन के दौरान 7 पुरुष और 38 महिला बौद्धिक कार्यकर्ताओं का विशेष सहयोग रहा।
sewa bharti jaipur
आदर्शनगर में सेवा भारती की ओर से फलाहार और ठंडाई वितरण कार्यक्रम
सेवा भारती के संगठन मंत्री अनिल शुक्ला ने बताया कि यह पहला मौका था जब अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जयपुर महानगर में विविध कार्यक्रम हुए। इनमें नगर अनुसार महिला कार्यकर्ताओं ने न केवल भागीदारी की बल्कि इन आयोजनों का बीडा भी उठाया।
sewabharti jaipur
हरमाडा में गोष्ठी व भजन संध्या का आनंद लेती माता बहनें
पौड्रिक नगर से 4 मार्च को महिला सशक्तीकरण पखवाडा का गोष्ठी के साथ श्रीगणेश हुआ। इसमें कैलाश शर्मा, विवेकानंद केन्द्र की रचना तथा अनुसूइया पारीक ने मार्गदर्शन प्रदान किया। इस दौरान 225 माता—बहनों ने सक्रिय भागीदारी की।
International Women's Day
गालबनगर में सेवा भारती की ओर से आयोजित कृष्णलीला में भाग लेती माता बहने
सेवा पखवाडा के दौरान पृथ्वीराज नगर, महेश नगर, केशव नगर, करधनी, बालाजी नगर, श्रीअंबे नगर, मालवीय नगर, बनीपार्क, झोटवाडा, वैशाली नगर, गोपाल नगर, विजय नगर, आदर्शनगर, मानसरोवर, निम्बार्क, गालव नगर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। सेवा पखवाडा के समापन अवसर पर हरमाडा में भारतीय संस्कृति के संरक्षण में महिलाओं की भूमिका विषय पर संगोष्ठी तथा भजन संध्या का आयोजन किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients