All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

हर समाजसेवी संगठन एक स्कूल करें अडॉप्ट : एसडीएम

संवाद सहयोगी, जगराओं : सेवा भारती संगठन के प्रधान एडवोकेट नवीन गुप्ता, सचिव राकेश सिंगला व कैशियर
संवाद सहयोगी, जगराओं :
सेवा भारती संगठन के प्रधान एडवोकेट नवीन गुप्ता, सचिव राकेश सिंगला व कैशियर नरेश गुप्ता के नेतृत्व में पुरानी घास मंडी के पुरातन सरकारी प्राइमरी स्कूल का कायाकल्प किया गया। इस दौरान संगठन ने बच्चों के लिए स्कूल में सुंदर ग्राउंड तैयार करवा कर उसमें घास लगवाई, शुद्ध पेयजल के लिए एनआरआइ परिवारों की सहायता से सबमर्सीबल पंप लगवाया और स्कूल को रंग रोगन करवाकर स्कूल के सभी कमरों और दीवारों पर स्लोगन बनवाए।
कुछ दिन पहले संगठन ने इसकी खस्ता हालत को देखते हुए इसे अडॉप्ट किया था। इसकी जानकारी मिलने पर एसडीएम कुलप्रीत सिंह विशेष तौर पर स्कूल में जांच के लिए पहुंचे और उन्होंने सेवा भारती संगठन के सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि अगर इसी तरह अन्य संगठन भी बाकी स्कूलों को एक-एक कर अडॉपट करे और बच्चों की शिक्षा के लिए कार्य करे तो देश में साक्षरता की दर में हैरानीजनक बढ़ोतरी हो सकती है।
इस मौके पर सेवा भारती संगठन के प्रदान एडवोकेट नवीन गुप्ता, सचिव नरेश गुप्ता, कैशियर राकेश सिंगला सहित संगठन के अन्य सदस्यों ने एसडीएम कुलप्रीत सिंह को सम्मानित किया। इस दौरान स्कूल की प्रिंसिपल रछपाल कौर, अध्यापिका राजविंदर कौर, सुमन गुप्ता, रंजू बाला, रीना रानी, अनीता रानी, सुनीता रानी के अलावा रजिंदर जैन, सुखजिंदर ढिल्लों, नगर कौंसिल प्रधान सतीश कुमार पप्पू, सविता सिंगला, लोक सेवा सोसाइटी के चेयरमैन गुलशन अरोड़ा, कैप्टन नरेश वर्मा पूर्व प्रधान जेसीआइ क्लब, प्रधान डॉ. दिलप्रीत सिंह, मनोज गर्ग, मनप्रीत सिंह, रुपम जैचंद, राकेश जैचंद, धर्मवीर गोयल सहित सेवा भारती संगठन के अन्य उपस्थित थे।
Source: http://www.jagran.com/punjab/ludhiana-14097581.html

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients