Sewabharti Jaipur Womens volunteers distribute Tulsi plants

Sewabharti Jaipur Womens volunteers distribute Tulsi plants



सेवा भारती महिला मंडलों की अनूठी पहल, घर-घर पहुंचेगा तुलसी पौधा

जयपुर। तुलसी गुणकारी पौधा है। तुलसी न केवल औषधीय गुणों से युक्त है बल्कि घर के आंगन में लगाने से वह वातावरण को भी अच्छा बनाए रखती है।

तुलसी के इन्हीं गुणों का लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए सेवा भारती जयपुर महानगर की महिला मंडल की ओर से 25 जुलाई से तुलसी पौध वितरण पखवाडा मनाने की सोमवार को शुरुआत हुई।
सेवा भारती जयपुर संभाग के संगठन मंत्री अनिल शुक्ला ने बताया कि पखवाडे भरी तुलसी के चिकित्सकीय व आध्यात्मिक गुणों को दर्शाने वाले पत्रकों के साथ करीब तीन हजार परिवारों में पौधा वितरण किया जाएगा।

महिला मंडल की संयोजक सुमित्रा शर्मा ने बताया कि जयपुर के 29 नगरों पांच:पांच महिलाओं की टोली सेवा भारती का बैज लगाकर अभियान में हिस्सा लेंगीं। आगामी दस अगस्त तक चलने वाले इस अभियान के बाद हर महिला सदस्या दो दो पौधे भी रोपेंगी।
पहले चरण में भाग चार की महिला प्रमुख कृष्णा सैनी के नेतृत्व में करधनी, विद्याधर नगर, शास्त्री नगर, बनीपार्क, हरमाडा, मुरलीपुरा, बेनाड, झोंटवाडा क्षेत्र में तुलसी पौधे का वितरण होगा।
दूसरे चरण में भाग दो की महिला प्रमुख स्वर्णलता, भाग एक की संजना अग्रवाल और भाग तीन की सुगनलता बंसल के नेतृत्व में पूरे जयपुर के हर क्षेत्र में महिलाएं परिवारों से संपर्क कर पौधा वितरण करेंगी।
Source: http://www.sabguru.com/tulsi-plant-distribution-jaipur-women-members-sewa-bharti/

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients