Sewabharathi Rajasthan distributes clothes to needy children at nagauriya mutt

सेवाभारती की ओर से नागौरिया मठ में आयोजित समरसता कार्यक्रम में गरीब परिवार के बच्चों को वस्त्र वितरण किए। सेवा भारती द्वारा आयोजित विभिन्न प्रकल्पों के तहत विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों को नागौरिया मठ के मठाधीश स्वामी विष्णुप्रपन्नाचार्य महाराज के सान्निध्य में बच्चों को वस्त्र वितरित किए गए। 

कार्यक्रम में महाराज ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है। राष्ट्र भावना जागृत करना हम सब का कर्तव्य है, बच्चों को ऐसी शिक्षा दी जानी चाहिए कि आगे चलकर देश के बारे में भी सोचे। उन्होंने कहा कि समृद्धशाली लोगों का कर्तव्य बनता है कि वह अपने उत्थान के साथ दूसरों का भी भला करें, जो वर्ग हमसे पिछड़े एवं वंचित है उन परिवारों को सहायता देना हमारा धर्म एवं कर्तव्य बनता है। हमें गरीब परिवारों को रोटी, कपड़ा एवं मकान की पूर्ति आदि के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी हिन्दुओं को संगठित होकर काम करने का समय गया है। उन्होंने यह भी कहा कि हर हिन्दु व्यक्ति को अपने ललाट पर तिलक अवश्य लगाना चाहिए और धर्म के अनुरूप ही जीवन जीना चाहिए। 

कार्यक्रमोंकी दी जानकारी 

इसअवसर पर नेपाली बाबा ने भी सेवा भारती के कार्यक्रमों में तन-मन-धन से जुड़ने का भरोसा दिलाया तथा कार्यक्रमों को भी गति देने की बात कही। इसके अलावा सेवा भारती के अध्यक्ष मुरारी छीतरका ने सेवा भारती के विभिन्न कार्यक्रमों प्रकल्पों की विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर डॉ. जसकरण, टंवर सिंह, गौरीशंकर भारूका, घीसालाल खींची, बनवारी मोट, दिनेश ध्यावाला, भरत गट्टाणी, गोविंद प्रजापत भी उपस्थित थे। इस दौश्रान कार्यक्रम में सेवा भारती द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में विजयी रहे छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कार वितरण किया गया। इसके पश्चात सभी उपस्थित नन्हे-मुन्ने बच्चों को महाराज के सान्निध्य में वस्त्रों का वितरण किया गया। 

डीडवाना. नागौरिया मठ में बच्चों को वस्त्र वितरित करते महाराज। 

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients