Sewabharati Gwalior efforts worth praise: MP Anoop Mishra



सेवा भारती के प्रयास सराहनीय: मिश्रा
ग्वालियर। सेवा भारती अपने नाम के अनुरूप कार्य कर रही है, संस्था द्वारा किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं। यदि हम गरीब, पिछड़े और कमजोर वर्ग की मदद करें तो उन्हें मुख्य धारा में आने में देर नहीं लगेगी। यह बात सांसद अनूप मिश्रा ने सेवाभारती द्वारा मंगलवार को सेवा कार्य संकल्पना एवं उद्देश्य विषय पर आयोजित परिचर्चा के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में कही।
इस अवसर पर मुख्य वक्ता  सेवा भारती के सचिव गुरुशरण प्रसाद ने कहा कि मूल्यों की आवश्यकता सतत समाज में रहती है, क्योंकि मनुष्य भी एक समूह बना कर रहना चाहता है। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से समर्थ सभी व्यक्तियों को अपने से कमजोर व्यक्तियों की उन्नति के लिए तन, मन, धन से मदद करना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता सनातन धर्म मंदिर समिति के अध्यक्ष गिर्राज किशोर गोयल ने की। इस अवसर पर  सेवा भारती ग्वालियर के अध्यक्ष डॉ. प्रकाश लोहिया विशेष रूप से उपस्थित थे। डॉ. लोहिया ने संस्था के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सेवा भारती द्वारा दो प्रकल्प  छात्रावास जिसमें वनवासी छात्रों तथा मातृछाया जिसमें समाज से बेदखल शिशुओं की देखभाल की जाती है। इस दौरान सेवा भारती मध्य प्रान्त द्वारा प्रकल्पों पर आधारित एक डाक्यूमेंट्री भी दिखाई गई।
कार्यक्रम का संचालन डॉ. रामनिवास गुप्ता ने एवं आभार प्रदर्शन नवल किशोर शुक्ला ने किया। कार्यक्रम में शहर के नागरिक, व्यापारी एवं सेवा भारती के सदस्य उपस्थित थे।

Source: http://swadeshnews.in/Encyc/2016/10/26/gwalior-news-342511

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients