Sewabharti Bokaro resolves to bring education to the girlchild

 बच्चियों को शिक्षित करने का लें संकल्प

बोकारो : सेवा भारती की ओर से सरस्वती शिशु विद्या मंदिर दो ए में कन्या पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि विधायक बिरंची नारायण ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि कन्या का सम्मान करना आवश्यक है। बेटा-बेटी में अंतर नहीं करना चाहिए। कन्या भ्रूणहत्या पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए। इसके लिए सबको आगे आना चाहिए। बच्चियों को भी बेहतर शिक्षा प्रदान की जानी चाहिए।

अध्यक्ष अनिल कुमार त्रिपाठी ने कहा कि शिव की शक्ति पार्वती हैं यानी संपूर्ण ब्रह्मांड के साथ ही प्राचीन इतिहास या पौराणिक कथा का स्मरण करें तो शक्तिस्वरूपा नारी ने हर जगह अपनी उपस्थित दर्ज कराई है। इस दौरान कन्याओं का पूजन किया गया। मौके पर साध्वी झा, गीता देवी, शर्मिला देवी, अनिल गुप्ता, एसी मिश्रा, डॉ. बीबी कश्यप, टीएन टंडन, रंजीत वर्णवाल, सुभाष नेत्रगांवकर आदि उपस्थित थे।

पेटरवार : स्वयंसेवी संस्था ऊर्जा की ओर से प्रखंड के लुकैया ग्राम निवासी सुमन देवी की पुत्री ¨प्रसी कुमारी मुंडा और रीना देवी की पुत्री विक्की कुमारी मुंडा का लीला जानकी पब्लिक स्कूल में नामांकन कराया गया। इन दोनों बच्चियों की प्लस-टू तक की पढ़ाई का वित्तीय भार ऊर्जा संस्था के अध्यक्ष रामदास ¨सगला की पौत्री अनुराधा वहन करेंगी। अनुराधा भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर मुंबई में वैज्ञानिक के पद पर कार्यरत हैं।


Source : http://www.jagran.com/jharkhand/bokaro-14843594.html

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients