Sewabharti Rajasthan: Foundation day celebrations in Ajmer

फाग की मस्ती सा रहा सेवा भारती अजयमेरु का वार्षिकोत्सव

sewa bharti ajmer annual function and fagotsav 2016
sewa bharti ajmer annual function and fagotsav 2016
अजमेर। सेवा भारती अजयमेरु महानगर का वार्षिकोत्सव एवं फाग महोत्सव का रविवार को सूचना केन्द्र सभागार में रंगों के उल्लास और फागुन की मस्ती के बीच आयोजन हुआ। होली की मस्ती सरीखे आनंद विभोर कर देने वाले इस इस कार्यक्रम में सेवा बस्तियों में चलने वाले प्रकल्पों के संस्कारित बच्चों एवं महिला मंडल की सदस्य बहिनों अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
sewa bharti ajmer annual function and fagotsav 2016
sewa bharti ajmer annual function and fagotsav 2016
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ हुई। जादूघर बस्ती स्थित बालसंस्कार केन्द्र के मनीष, सुरभि, दिव्याशु ने स्वागत गीत की प्रस्तुति दी। गाय़त्री मंत्र की प्रस्तुति नगर एक पहाडगंज के बाल संस्कार केन्द्र के आर्यन ने दी।
जादूगर बस्ती के लक्ष्मी ग्रुप ने महाकाली का रूप धरा गीत पर शानदार प्रस्तुति दी
जादूगर बस्ती के लक्ष्मी ग्रुप ने महाकाली का रूप धरा गीत पर शानदार प्रस्तुति दी
sewa5
जादूगर बस्ती के लक्ष्मी ग्रुप ने महाकाली का रूप धरा गीत पर शानदार प्रस्तुति देकर दर्शकों को भावविभोर कर दिया। इसके बाद नगर एक से सलोनी ग्रुप ने गीत देश रंगीला पर नृत्य प्रस्तुति दी। टीना ने राजस्थान गीत काल्यों कूद पडयों बेरा में बीत पर मनमोहक नृत्य पेश कर खूब तालियां पाईं।
sw67
देशभक्ति से ओतप्रोत गीत देश मेरा रंगीला गीत पर मां वैष्णों देवी बालसंस्कार केन्द्र आंतेड की नन्हीं बालिकाओं की प्रस्तुति देख दर्शक भी देशभक्ति के भावों से भर उठे। देश की प्रगति, समाजिक समरसता और प्राकृतिक सुंदरता के भावों को बालिकाओं ने नृत्य और संगीत के माध्यम से प्रस्तुत किया।
fagjh
राजस्थान सुरताल कला केन्द्र जयपुर से आए कलाकारों ने फाल्गुन की रंगारंग प्रस्तुति दी। कान्हां बंसी बजाये राधा दौडी चली आए गीत पर मयूरी नृत्य ने समा बांध दिया। सुर, लय और ताल के साथ सामंजस्य का अनूठा मिश्रण इस नृत्य की विशेषता रही। लग रहा था मानों ब्रज की गलियों में राधा गोविंद की अठखेलियों और होली मस्ती का साक्षाता रूप अजमेर में उतर आया हो। नृत्य समाप्त होने पर हॉल तालियों की गडगडाहट से गूंज उठा।
india
जादूगर बस्ती में चलने वाले बालसंस्कार केन्द्र के बच्चों ने देशभक्ति गीत कहते हैं हम इंडिया वाले, दुश्मन के छक्के छुडा दें हम इंडिया वाले ग्रप डांस की प्रस्तुति दी। इससे पहले प्रतापनगर बालसंस्कार केन्द्र की बालकाओं ने प्रेम रतन धन पायो भजन पर नृत्य प्रस्तुत किया।
gafai
दातानगर बालसंस्कार के तेजल और अशोक ने सामूहिक रूप से कविता पाठ किया।
smal
जादूगर बस्ती बालसंस्कार केन्द्र के बच्चों ने मस्ती भरे गीत होलिया में उडे रे गुलाल… गीत पर सामूहिक नृत्य के जरिए होली की मस्ती से सूचे हॉल को शामिल कर लिया।
masti
राजस्थान सुरताल कला केन्द्र जयपुर से आए कलाकारों ने राजस्थानी गीत म्हारी सासू जी ने लाय कोनी आई रे… गीत पर सामूहिक प्रस्तुति दी।  इस प्रस्तुति को भी खूब दाद मिली।
rajasthak
sewa bharti ajmer annual function and fagotsav 2016
sewa bharti ajmer annual function and fagotsav 2016
समाज के वंचित एवं उपेक्षित परिवारों की सेवार्थ काम करने वाली सेवा भारती बीते एक दशक से भी अधिक समय से सेवा बस्तियों में बाल संस्कार केन्द्र, सिलाई केन्द्र, चिकित्सा सेवा प्रकल्प जैसे कई सेवा कार्यो के जरिए सामाजिक समरसता के कार्य में संलग्न है। इन्हीं सेवा केन्द्रों से जुडे बच्चों का साल में एक बार वार्षिकोत्सव आयोजित करने की परंपरा रही है।
समारोह की मुख्यअतिथ महिला एवं बाल विकास विभाग राज्यमंत्री अनिता भदेल तथा  विशिष्ट अतिथि जिला प्रमुख वंदना नोगिया एवं समाजसेवी एवं भजन सम्राट विमल गर्ग थे। अध्यक्षता अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिवशंकर हेडा ने की। कार्यक्रम में सेवा भारती के प्रांतीय मंत्री राधेश्याम शर्मा भी मौजूद रहे।

Source http://www.sabguru.com/sewa-bharti-ajmer-annual-function-and-fagotsav-2016/

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients