Sewabharti Himachal Pradesh inaugurates the wall of Do gooders

Sewabharti in association with NGOs in Baddi inaugurates the wall of the do gooders where one can leave things that are extra for usage of others and this will be vice versa. The initiative is to help the migrants / Internally displaced benefit from mutual sharing and bonding with the locals.


औद्योगिकनगर बददी की सामाजिक संस्थाओं ने भारत की अग्रणी संस्था सेवा भारती के साथ मिलकर नगर में नेकी की दीवार का गुरुवार को शुभारंभ किया। नेकी की दीवार का विधिवत उद्घाटन बीबीएन विकास प्राधिकरण के सीईओ ललित जैन ने दीप प्रज्जवलित करके किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवा भारती बद्दी के अध्यक्ष जगदीप सिंह अरोड़ा ने की। जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर नगर व्यापार मंडल के प्रधान प्रवीण कौशल उपस्थित हुए। नेकी की दीवार प्रकल्प के संयोजक संदीप सचदेवा ने बताया कि बड़े शहरों में यह दीवार पहले से ही बन चुकी है जबकि बददी में आज इसकी शुरुआत हुई है। 

चूंकि बददी में मिनी भारत के नाम से विख्यात है इसलिए इसमें नारा दिया गया है कि आपके पास जो फालतू है यहां रख जाइए और जो आपको जरूरत है उसको यहां से ले जाइए ताकि हर प्रवासी की मदद हो सके। यहां पर शहर का कोई व्यक्ति भी अपने पुराने कपड़े, बर्तन अन्य घरेलू सामान रख सकता है और जिस भी जरूरतमंद को किसी चीज की आवश्यकता है तो वो इसको बिना झिझक उठा सकता है। लोगों ने पहले ही दिन बड़ी तादात में पुराने कपड़े, कंबल, बर्तन अन्य सामान दीवार पर टांग दिया। और कार्यक्रम समाप्ति के बाद जरूरतमंद लोग उसको उठाकर भी ले गए। मनोनीत पार्षद राजेश कुमार ने शुभारंभ के पहले दिन 50 पेंट और 50 जैकेट और नन्हें बच्चों के पचास के करीब कपड़े प्रदान किए। सेवा भारती के अध्यक्ष अखिल मोहन अग्रवाल ने सेवा भारती के इतिहास पर विस्तार से प्रकाश डाला। नेकी की दीवार का शुभारंभ करने के बाद आईएएस अधिकारी ललित जैन ने कहा कि बददी की तमाम संस्थाएं लोग इस पुनीत कार्य को शुभारंभ करने के लिए बधाई के पात्र है क्योंकि आज भी लोग रोटी कपड़ा और मकान के लिए जूझ रहे हैं और इस दीवार से उनको आश्रय मिलेगा। नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रवीण कौशल ने कहा कि इस पुनीत में व्यापार मंडल पूरा सहयोग करेगा। सेवा भारती के अध्यक्ष जगदीप अरोड़ा ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा और इसको बेहतर तरीके से संचालन की बात दोहराई। इस अवसर पर व्यापार मंडल के प्रधान प्रवीण कौशल, रोटरी क्लब के संरक्षक डीएन बंसल, लायंस क्लब के अशोक गर्ग, प्रदीप भुटानी, पार्षद संदीप सचदेवा, गुरमीत कुंडलस, भगत राम ठाकुर, करुण कश्मीरी, मनोनीत पार्षद राजेश कुमार, डा श्रीकांत शर्मा, आर्य समाज के प्रधान के एस आर्य, डा अनिरुद्व आर्य, राहुल कुमार, दीपक शर्मा, अनुराग,अखिल मोहन, जगदीप, बलविंद्र सिंह ठाकुर, ध्यान सिंह लादी, डा विक्रम बिंदल, राजीव कंसल, नेत्र प्रकाश कौशिक, संजीव शर्मा, विनोद खन्ना, दीपक कुशवाहा, चेतन नागर, संजय त्रिपाठी, संजय आहुजा, बलराम अग्रवाल, पवन कुमार, सुमित सिंगला, श्रवण अंजूमन, नेहा मोहन अग्रवाल, समाज सेविका मीना गुप्ता, ईशरो राणा, मदन लाल सचदेवा, महेंद्र राजपूत, महेश सचदेवा, मेहता टैंट, पवन बंसल, योगराज, आर्यन, राजेश अग्रवाल बलदेव ठाकुर सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। 

बददी में नेकी की दीवार के शुभारंभ के अवसर पर सीईओ ललित जैन सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि। 

Source: http://www.bhaskar.com/news/HIM-OTH-MAT-latest-baddi-news-020003-1588102-NOR.html

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients