Sewabharti Purbanchal 1day conference on Social Harmony concludes


सामाजिक समरसता पर सेवा भारती पूर्वांचल की संगोष्ठी संपन्न
गुवाहाटी, 04 दिसम्बर (हि.स.)। सेवा भारती, पूर्वांचल की ओर से रविवार को असम की राजधानी गुवाहाटी के छत्रीबाड़ी स्थित गुवाहाटी लायंस नेत्र चिकित्सालय के प्रेक्षागृह में सामाजिक समरसता पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी का आयोजन विषमता एवं अश्पृश्यता की भावना को समाप्त कर सामाजिक समरसता से युक्त समरस एवं सशक्त हिंदू समाज के निर्माण के लिए अपने जीवन को समर्पित करने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तृतीय सरसंघचालक मधुकर दत्तात्रेय देवरस उपाख्य बाला साहब देवरस की जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर किया गया।शाम चार बजे आयोजित संगोष्ठी में संघ के वरिष्ठ प्रचारक अखिल भारतीय सहसेवा प्रमुख अजीतभाई महापात्र ने मुख्य वक्ता के रूप में हिस्सा लिया। वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में शुभकरण बाफना ने भाग लिया। संगोष्ठी के अध्यक्ष मनोरंजन शील व आमंत्रित अतिथि सुंदरलक्ष्मण मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। इस मौके पर राष्ट्र सेविका समिति की बहनों ने दीप मंत्र का पाठ किया, जबकि प्रांत आरोग्य प्रमुख अनिता देउरी ने ब्रह्मनाद एवं भारत वंदना की।

सेवा भारती, पूर्वांचल के सचिव प्रो. कामिनी मोहन सिन्हा ने मुख्य वक्ता, सेवा भारती, पूर्वांचल के गुवाहाटी शाखा के अध्यक्ष राजेंद्र नाथ ने विशिष्ट अतिथियों को सम्मानित किया। वहीं कार्यक्रम के उद्देश्य की व्याख्या सेवा भारती, पूर्वांचल के क्षेत्र संगठन मंत्री नरेश कुमार विकल ने किया। संगोष्ठी के दौरान समाजसेवी संस्था असम शिशु कल्याण सदन, लायंस नेत्र चिकित्सालय और मातृ मंदिर को उनके समाजसेवा के कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

धन्यवाद ज्ञापन सेवा भारती, पूर्वांचल के संयुक्त सचिव योगेश्वर गोस्वामी ने किया, जबकि कल्याण मंत्र का पाठ विभाग के संगठन मंत्री निखिल हजारिका ने किया।हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद/किशोरी

Source http://dhunt.in/1ICnr


Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi Kollam in relief work, Help desk for assistance.