Sewabharti to organise a national convention on Samajik samarasata / Social justice in Asom

Sewabharti to organise Samajik samarasata / Social justice in Asom in

सामाजिक समरसता पर असम में होगा सेवाभारती का महाआयोजन

गुवाहाटी। सेवा भारती पूर्वांचल की कार्यकारिणी की एक बैठक रविवार को क्षेत्रीय कार्यालय, लाचित नगर, गुवाहाटी में संपन्न हुई।

बैठक में विषमता एवं अश्पृश्यता की भावना को समाप्त करके सामाजिक समरसता से युक्त समरस एवं सशक्त हिंदू समाज के निर्माण के लिए अपने जीवन को समर्पित करने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तृतीय सरसंघचालक मधुकर दत्तात्रेय देवरस उपाख्य बाला साहब देवरस के जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है।
संगोष्ठी का आयोजन आगामी चाक दिसम्बर की शाम चार बजे राजधानी के छत्रीबाड़ी स्थित गुवाहाटी लायंस नेत्र चिकित्सालय के प्रेक्षागृह में आयोजित होगा। संगोष्ठी को संघ के वरिष्ठ प्रचारक अखिल भारतीय सहसेवा प्रमुख अजीतभाई महापात्र मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करेंगे।
बैठक के दौरान संगोष्ठी में स्वयंसवेकों के साथ-साथ सामाजिक संस्थाओं तथा विभिन्न प्रकार के सेवा कार्य करने वाले बंधु-भगिनी की उपस्थिति के लिए योजना पर विचार-विमर्श किया गया।
सेवा भारती, पूर्वांचल के सचिव प्रो. कामिनी मोहन सिन्हा ने बैठक के दौरान प्रति वर्ष पूर्वोत्तर के दूरस्थ ग्रामों में व्यापक पैमाने पर होने वाले निःशुल्क चिकित्सा शिविरों के लिए अप्रेल, 2017 में आयोजित धन्वंतरी सेवा यात्रा की योजना एवं व्यवस्था के लिए सह सचिव योगश्वर गोस्वामी को समन्वयक नियुक्त किया।
बैठक के दौरान सीएसआर योजना के अंतर्गत योग विभाग के उत्तर गुवाहाटी के अभयापुर स्थित प्रशिक्षण केंद्र योग निलियम के निर्माण कार्य तथा दरंग जिले के दलगांव स्थित ग्राम विकास विभाग के प्रशिक्षण केंद्र के निर्माण कार्य की समीक्षा की।
सेवा भारती, पूर्वांचल के आरोग्य मित्र योजना के अंतर्गत ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ्य शिक्षण एवं स्वास्थ्य जागरण के प्रचार-प्रसार एवं प्रशिक्षण शिविरों के आयोजन पर भी व्यापक विचार-विमर्श किया गया।


Source: http://www.sabguru.com/sewa-bharti-organize-samajik-samrasta-event-assam/

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients