Posts

Showing posts from June 3, 2016

Sewabharti Dehradun: Women Empowerment workshop 1- 8 Jun 2016

Sewabharti Dehradun: Women Empowerment workshop 1- 8 Jun 2016

जागरण संवाददाता, देहरादून :

 मातृ मंडल सेवा भारती के तत्वावधान में एक से आठ जून तक प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया जा रहा है। यह शिविर सुमननगर, धर्मपुर स्थित श्री गोवर्धन सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में आयोजित किया जाएगा। इसे लेकर सभी तैयारिया पूरी कर ली गई हैं।

विद्यालय सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में मातृमंडल सेवा भारती की प्रदेश अध्यक्ष रीता गोयल ने कहा कि मातृ मंडल सेवा भारती की ओर से महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक पहल की जा रही है। इसी कड़ी में अब एक विशेष प्रशिक्षिण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बालिकाओं को डांस, पेंटिंग, क्राफ्ट, कैंडिल मेकिंग, मेहंदी आर्ट और ब्यूटीशियन आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा। मातृ मंडल सेवा भारती की मीडिया प्रभारी निशा गुप्ता ने बताया कि शिविर का उद्घाटन अखिल भारतीय संगठन मंत्री सेवा भारती राकेश जैन करेंगे। दीक्षांत अखिल भारतीय सेवा प्रमुख सुहास राव करेंगे। शिविर में 100 किशोरियों व शिक्षिकाएं सम्मलित होंगी। जिसमें उत्तराखंड सहित पड़ोसी राज्य के जिलों से भी महिलाओं को प्रतिभाग कराय…

Sewabharati Rajastan : Free Tailoring training centre inaugurated

A free stitching center as part of Skill development and Income generation was inaugurated in Rawatbhata Rajastan.

निशुल्क सिलाई केंद्र का शुभारंभ : सेवा भारती
रावतभाटा। सेवाभारती तहसील रावतभाटा की आेर से गुरुवार को निशुल्क सिलाई केंद्र का शुभारंभ आरपीएस कॉलोनी शिवमंदिर पर किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पालिका उपाध्यक्ष मंजूलता जंगम ने कहा कि सेवा भारती सेवा के सराहनीय कार्य कर रही है। सिलाई केंद्रों के माध्यम से महिलाएं स्वावलंबी बनेगी। जिससे परिवार को आर्थिक संबलता प्राप्त होगी। अध्यक्ष पार्षद पदमा सोनी ने सेवा भारती के कार्यों की सराहना की। सेवाभारती का परिचय सेवा भारती अध्यक्ष हरिओम शर्मा ने कराया। कार्यक्रम में महिला इकाई अध्यक्ष सरला शर्मा, अमृतलाल पुरोहित, रामगोपाल विजयवर्गीय, दीपक कुमार में गी, सीमा व्यास, अपर्णा श्रीवास्तव, सुशीला मोहनपुरिया, गुलाबदेवी, अंजु कंवर, रेखा भांबी मौजूद थी। 

रावतभाटा। सेवा भारती की ओर सेनिशुल्क महिला सिलाई केंद्र का शुभारंभ करती पालिका उपाध्यक्ष एवं पार्षद 

Source: http://www.bhaskar.com/news/RAJ-OTH-MAT-latest-rawatbhata-news-060004-210851-NOR.…