Posts

Showing posts from June 5, 2016

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

हर समाजसेवी संगठन एक स्कूल करें अडॉप्ट : एसडीएम

संवाद सहयोगी, जगराओं : सेवा भारती संगठन के प्रधान एडवोकेट नवीन गुप्ता, सचिव राकेश सिंगला व कैशियर संवाद सहयोगी, जगराओं :
सेवा भारती संगठन के प्रधान एडवोकेट नवीन गुप्ता, सचिव राकेश सिंगला व कैशियर नरेश गुप्ता के नेतृत्व में पुरानी घास मंडी के पुरातन सरकारी प्राइमरी स्कूल का कायाकल्प किया गया। इस दौरान संगठन ने बच्चों के लिए स्कूल में सुंदर ग्राउंड तैयार करवा कर उसमें घास लगवाई, शुद्ध पेयजल के लिए एनआरआइ परिवारों की सहायता से सबमर्सीबल पंप लगवाया और स्कूल को रंग रोगन करवाकर स्कूल के सभी कमरों और दीवारों पर स्लोगन बनवाए।
कुछ दिन पहले संगठन ने इसकी खस्ता हालत को देखते हुए इसे अडॉप्ट किया था। इसकी जानकारी मिलने पर एसडीएम कुलप्रीत सिंह विशेष तौर पर स्कूल में जांच के लिए पहुंचे और उन्होंने सेवा भारती संगठन के सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि अगर इसी तरह अन्य संगठन भी बाकी स्कूलों को एक-एक कर अडॉपट करे और बच्चों की शिक्षा के लिए कार्य करे तो देश में साक्षरता की दर में ह…

Sewabharati Uttar Pradesh: Children learn Judo, Karate & taekwando in Summer camp

Sewabharati Uttar Pradesh: Children learn Judo, Karate & taekwando in Summer camp

अमरोहा।

 सेवा भारती द्वारा लगाये गये 15 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में जूडो कराटे और ताइक्वांडों का प्रशिक्षण दिया।
जेएस हिन्दू डिग्री कालेज में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन 40 छात्र-छात्राओं ने विभिन्न तरह का प्रशिक्षण प्राप्त किया। सेवा प्रमुख राम सरन अरोड़ा और अध्यक्ष योगेश सर्राफ ने बताया कि पहले दिन छात्र-छात्राओं की संख्या कुछ कम रही परन्तु उम्मीद जतायी जा रही है कि 15 दिवसीय प्रशिक्षण में शहर के सैकड़ों छात्र-छात्राएं जूडो कराटो, ताइक्वांडों व स्के¨टग का प्रशिक्षण लेंगे। सभी को प्रशिक्षण सेवा भारती की ओर से निशुल्क दिया जा रहा है। यहां पर छात्र-छात्राओं को आत्म रक्षा के गुर भी सिखाये जा रहे है। इस अवसर पर अनिल टंडन, कांता अरोड़ा, सतीश अरोड़ा, निर्भर विश्नोई, राहुल कुमार आदि मौजूद थे।