Posts

Showing posts from June 20, 2016

17 th Special issue of Sewabharti Jharkhand annual publication released

Image
सेवा भारती के वार्षिक विशेषांक का लोकार्पण 17 th Special issue of Sewabharti Jharkhand annual publication released
सेवा भारती के वार्षिक विशेषांक का लोकार्पण जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सेवा भारती के 17वें विशेषांक 'देशज हुनर और स्वावलंबन' का लोक जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सेवा भारती के 17वें विशेषांक 'देशज हुनर और स्वावलंबन' का लोकार्पण गुरुवार को महाराष्ट्र हितकारी मंडल में खाद्य आपूर्ति व संसदीय कार्यमंत्री सरयू राय ने किया। समारोह में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में कला एवं शिल्प की अनेक शैलियां हैं, जो जानकारी के अभाव में उपेक्षित रह गई हैं। शिल्प एवं शिल्पकारों के प्रति समाज को जागरूक करना हमारा कर्तव्य है और हमें इस कर्तव्य का पालन जरूर करना चाहिए। समारोह के गुरुशरण व शुभेनजीत चौधरी ने भी संबोधित किया। मंच संचालन प्रसेनजीत तिवारी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन खजांची लाल मित्तल ने किया। कार्यक्रम में डॉ. सुष्मिता पांडेय, दीपक पुरंदरे, आभा महतो, संजीव कुमार, राजेश कुमार, मनीष कुमार, सतनाम सिंह, प्रभात शंकर तिवारी, अमरदीप सिंह सहित तमाम लोग मौजूद …

Bhagwan Mahavir jain charitable trust distributes Notebooks at Janahit Vatsalya Nellore

Image
किया जनहित वात्सल्य अनाथ आश्रम में नोटबुक का वितरण

नेल्लोर। यहां भगवान महावीर जैन चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में रविवार को जनहित वात्सल्य अनाथ आश्रम में करीब 120 बच्चों में किताबें, नोटबुक, पैड और अन्य पाठ्यसामग्री का वितरण किया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में ट्रस्ट के अध्यक्ष मोहनलाल जैन और सचिव जवानमल पी. जैन समेत ट्रस्ट के सदस्य उपस्थित थे। इस दौरान जवानमल पी. जैन ने कहा यहां बच्चे भले ही अनाथ हैं लेकिन उनको कभी ऐसा अहसास नहीं होने दिया जाए कि वे अनाथ हैं।
अपने बच्चे समझकर उनकी सहायता करें। भारत में दानवीरों की कोई कमी नहीं है केवल उनके दान का सही जगह उपयोग हो यह जरूरी है। इन बच्चों की सहायता के लिए सभी को कदम आगे बढ़ाने होंगे।
इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में जनहित वात्सल्य अनाथ आश्रम के जयप्रकाश, चम्पालाल जैन, विनोद जैन और अन्य सदस्य उपस्थित थे। 

Source: http://www.patrika.com/news/chennai/what-the-public-distribution-of-notebooks-in-vatsalya-orphanage-1328256/