Posts

Showing posts from August 9, 2016

Sewabharti Punjab Tree Plantation Drive in Shahid park Moga

Image
Sewabharti Punjab Tree Plantation Drive in Shahid park Moga,
सेवा भारती ने शहीदी पार्क में किया पौधारोपण


संवाद सहयोगी मोगा: दूषित वातावरण के चलते मनुष्य में कई बीमारियां फैल रही हैं। व्यक्ति को जरूरत के अन संवाद सहयोगी मोगा: दूषित वातावरण के चलते मनुष्य में कई बीमारियां फैल रही हैं। व्यक्ति को जरूरत के अनुसार सही ऑक्सीजन भी उपलब्ध नहीं हो पाता। अधिक से अधिक पौधरोपण करके ही हम स्वच्छ वातावरण प्राप्त कर सकते है। यह विचार स्थानीय शहीदी पार्क में सेवा भारती द्वारा किये पौधरोपण में उप प्रधान सुभाष ग्रोवर, कैशियर विजय अरोड़ा, सरक्षक रा¨जदर बाबू ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा हम सबका फर्ज है की दैनिक जागरण ने जो शहर को हरा भरा करने के लिए पौधरोपण करवाने का बीड़ा उठाया है उसको पूरा करने में मन से लगाकर कार्य करें। शहर में हराभरा वातावरण पैदा हो। इस तहत बीस पौधे लगाए गए।
सरोज सहगल ने बताया कि सेवा भारती द्वारा 7 अगस्त को शहीदी पार्क में पंजाबी सभ्याचार एवं विरसे को समर्पित मेला तीज का धूमधाम से मनाया जाएगा। इसमे पंजाबी विरसे के सभी रंग देखने को मिलेंगे उन्होंने बताया कि सावन मेले में तीज मेले का…

Sewabharati Bilaspur inauguration of Hostel in Thifra by Minister AmarAgrawal

Image
Sewabharati Bilaspur inauguration of Hostel in Thifra by Amar Agrawal, Ministry of Health and Medical Education, and Ministry of Finance, Taxation, and Urban Administration.
शिक्षा ही विकास की नींव-अमर अग्रवाल तिफरा में सेवा भारती हाॅस्टल का लोकार्पण
बिलासपुर/नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिककर मंत्री अमर अग्रवाल ने आज तिफरा में सेवा भारती छात्रावास भवन का लोकार्पण किया। इस छात्रावास भवन का निर्माण पूर्व राज्य सभा सांसद गोपाल व्यास द्वारा अपने सांसद निधि से प्रदत्त 15 लाख रूपये एवं सेवा भारती के सहयोग से किया गया है। नगरीय प्रशासन मंत्री श्री अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी देश के विकास की नींव शिक्षा है। शिक्षा के साथ संस्कार और सामथ्र्य का जुड़ना जरूरी है। सेवा भारती, विद्या भारती एवं सरस्वती शिशु मंदिर शिक्षा के साथ संस्कार देने का कार्य कर रही है। ये संस्थाएं समाज के सहयोग से चलती है। यहां से पढ़े-लिखे बच्चे आज आईएस, आईपीएस, डाॅक्टर और इंजीनियर हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि यह संस्थाएं समाज को जोड़ने का कार्य किया है। चूंकि मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है। समाज में सामाजिक स…

Sewabharti jhabua organises KavdaYatra with 500 pilgrims

Image
Sewabharti jhabua organises KavdaYatra with 500 pilgrims सेवाभारती की कावडय़ात्रा में 500 कावडय़ात्री हुए शामिल
झाबुआ लाइव के लिए बामनिया से लोकेंद्र चाणोदिया की रिपोर्ट-
श्रावण का मास और कावड यात्राओं का दौर अनवरत शुरू हो जाता है, माना जाता है कि श्रावण माह में नदिया का जल ले जाकर भोलेनाथ को चढ़ाने से इंसान की शुद्धि होती है। इसी कड़ी में सेवा भारती (संघ) संकुल बामनिया द्वारा माही नदी (भेरूगढ़) के तट से एक विशाल कावडय़ात्रा पंपावती नदी के तट पेटलावद तक निकाली गई। यह कावडय़ात्रा माही नदी भेरूगढ़ से शुरू होकर सेमलिया, मकोडिया, वडलीपाड़ा,खवासा होती हुई रविवार शाम बामनिया पहुंची। कावडय़ात्रा का रात्रि विश्राम बामनिया में रखा गया। सोमवार अल सुबह कावडय़ात्रा बामनिया से प्रारंभ होकर रामपुरिया, अमरगढ़, दुलाखेड़ी होती हुई पंपावती के तट पेटलावद पर पहुंची। कावडय़ात्रा में आसपास के क्षेत्र से लगभग 500 कावडय़ात्री शामिल हुए। रविवार रात्री में भोजन प्रसादी का आयोजन बामनिया संकुल में बामनिया सेवा भारती द्वारा किया गया। समस्त आयोजनों में घनश्याम गुर्जर एवं साथियों का विशेष योगदान रहा।
फोटो-7
Source http://jhab…

Sewabharati Indore runs awareness campaign on Plastic (PlasticFree city)

Sewabharati Indore runs awareness campaign on Plastic (PlasticFree city)
प्लास्टिकमुक्त शहर के लिए बनाई मानव शृंखला
इंदौर। सेवा भारती के तत्वावधान में इंदौर महानगर को प्लास्टिक मुक्त, डिस्पोजल मुक्त बनाने के लिए अभियान के तहत रविवार सुबह राजवाड़ा से रीगल तिराहे तक मानव शृंखला बनाई गई। इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं, बच्चे और पुरुष कार्यकर्ता कार्यकर्ता तख्तियां लेकर खड़े थे। सेवा भारती सचिव रवि भाटिया ने बताया कि अभियान में चार सौ कार्यकर्ताओं ने 300 कॉलोनियों में संपर्क किया है। सभी मानव शृंखला में मौजूद रहे।
Source http://www.peoplessamachar.co.in/viewnews.php?id=15650