Posts

Showing posts from October 25, 2016

Deepawali should be swadeshi: Anmol Kumar Seva Darshan mela by Sewabharti Delhi

Image
दीवाली में स्वदेशी उत्पादों का इस्तेमाल करेः अनमोल कुमार 
नई दिल्ली ( सदा ए भारत डेस्क ) दिपावली के आगमन पर पूर्वी दिल्ली के विवेकानंद योगाश्रम में सेवा दर्शन मेले का आयोजन किया गया है। सेवा भारती संस्था द्वारा आयोजित इस मेले के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे सामाजिक कार्यकर्ता अनमोल कुमार ने कहा कि हमें इस दीवाली केवल स्वदेशी उत्पादों का इस्तेमाल करना चाहिए, इससे न केवल भारतीय उत्पादों की बिक्री बढेगी बल्कि भारतीय अर्थव्यवस्था को और भी ज्यादा मजबूती मिल सकेगी। उन्होंने इस मौके पर मौजूद बच्चों को पटाखे ना जलाने की शपथ भी दिलाई।
अनमोल कुमार ने कहा कि सेवा भारती गरीब बच्चों को संस्कारी बनाने के साथ-साथ स्वालंबी बनाने में भी अपनी अहम भूमिका निभा रही है। दिपावली के मौके पर आयोजित हुए इस सेवा दर्शन मेले में पूर्वी दिल्ली के 28 सेवा भारती केंद्रों से करीब 500 से ज्यादा गरीब बच्चे हिस्सा ले रहे हैं जिनके बने उत्पाद भी यहां आकर्षण का केंद्र हैं। इनमें चाहे मोमबत्ती हो याफिर सजावटी सामान हर किसी का मन मोह रहे हैं। यहां भजन प्रतियोगिता, नृत्य प्रतियोगिता, चित्रकला,…

Seva Darshan Mela by Sewabharti Delhi

Image
दिपावली के मौके पर दिल्ली में आयोजित किया गया सेवा दर्शन मेला दीपावली के आगमन पर पूर्वी दिल्ली के विवेकानंद योगाश्रम में सेवा दर्शन मेले का आयोजन किया गया है। सेवा भारती द्वारा दिपावली के मौके पर आयोजित हुए इस सेवा दर्शन मेले में सेवा भारती में पूर्वी दिल्ली के 28 केंद्रों से करीब 500 से ज्यादा गरीब बच्चे हिस्सा ले रहे हैं जिनके बने उत्पाद भी यहां आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।
इनमें चाहे मोमबत्ती हो याफिर सजावटी सामान हर किसी का मन मोह रहे हैं। मेले के जरिये इस दीवाली केवल स्वदेशी उत्पादों का इस्तेमाल करने की बात पर बल दिया गया है।

इस मेले के साथ ही यहां भजन प्रतियोगिता, नृत्य प्रतियोगिता, चित्रकला, मैजिक शॉ, व्यवसायिक स्टॉल और मनमोहक झांकियों का भी प्रदर्शन किया गया है। सेवा भारती बेसहारा और गरीब बच्चों को संस्कारी बनाने के साथ-साथ स्वालंबी बनाने में भी अपनी अहम भूमिका निभा रही है।

Source: http://ddinews.gov.in/Hindi/National/National%20-%20Headlines/Pages/seva%20darshan%20mela%20in%20delhi.aspx