Posts

Showing posts from November 7, 2016

Sewabharti Madhya Pradesh visits Dhar District Hospital distributes milk and poridge

Image
दूध गर्म व दलिया बनाने की मुफ्त सेवा शुरू

सेवा भारती ने अस्पताल में जाकर देखी मरीजों की परेशानी, लिया निर्णय
भास्कर संवाददाता | धार
जिला अस्पताल में मरीजों को सुबह बंटने वाले दूध को गर्म करने व दलिया बनवाने के लिए परिजन को दुकानों पर भटकते देख सेवा भारती के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को अस्पताल परिसर में सेवा रथ शुरू किया। मरीजों को दूध की थैली दी जाती थी लेकिन वे ठंडा होने से पीते नहीं थे। दूध बंटने के समय 9 से 11 बजे तक उसे गर्म करने व दलिया बनाने के लिए रथ पर सुविधा की है। रथ अस्पताल परिसर में खड़ा कर दिया है।
सेवा भारती राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की एक इकाई है। इकाई ने पिछले माह अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों की आवश्यकता देखी थी। जिस पर इकाई ने यहां मरीजों को बंटने वाले दूध को गर्म करने व दलिया बनाने के लिए परिजन को दुकानों पर परेशान होते देखा था। दूध गर्म करने के नाम पर भी दुकानदारों द्वारा मनमाने दाम वसूले जाते थे। ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले मरीजों व परिजन के पास दलिया बनाने के लिए बर्तन की समस्या भी रहती थी।
यह सब देख सेवा भारती ने एक सेवा रथ शनिवार से नि:शुल्क सेवा के लिए अ…

Sewabharti Rajastan Balsanskar kendr camp in Jalore

सेवा भारती का बाल संस्कार शिविर आज

जालोर। नगर में सेवा भारती प्रकल्प की ओर से आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय परिसर में शनिवार को एक दिवसीय बाल संस्कार शिविर का आयोजन किया जाएगा। सेवा भारती प्रकल्प समिति के जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार त्रिवेदी (जगत बंधु) ने बताया कि शनिवार शाम 4 से आयोजित होने वाला यह एक दिवसीय बाल संस्कार शिविर रविवार शाम 4 बजे तक चलेगा, जिसमें बालक-बालिकाओं के लिए विभिन्न आध्यात्मिक, बौद्धिक व खेलकूद संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सेवा भारती प्रकल्प के तहत जिले के सभी बाल संस्कार केंद्रों पर इसी प्रकार के शिविर आयोजित होंगे।

Source: http://www.khaskhabar.com/picture-news/news-sewa-bhartis-camp-today-in-jalore-1-116598-KKN.html