Posts

Showing posts from November 16, 2016

Sewabharti Punjab organises sports competition to slum children

Image
झुग्गियों में स्कूल के बच्चों के साथ मनाया बाल दिवस

स्थानीय लाला लाजपतराय डीएवी कालेज में प्रिंसीपल डॉ. करन शर्मा के नेतृत्व में कामर्स व मैनेजमेंट क्लब की ओर से झुग्गियों में रहने वाले बच्चों को शिक्षित करने के लिए सेवा भारती संगठन की ओर से चलाए जा रहे स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के साथ बाल दिवस मनाया गया। प्रिंसिपल डॉ. करन शर्मा के नेतृत्व में बच्चों को पाठ्य सामग्री व खाने-पीने का सामान बांटा गया। उन्होंने बच्चों को बाल दिवस के संबध में जानकारी दी। उन्होने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है, अपने भविष्य को संवारने के लिए बच्चों का शिक्षित होना बहुत जरूरी है।

इस मौके सेवा भारती संगठन के प्रधान एडवोकेट नवीन गुप्ता, सचिव नरेश गुप्ता, कैशियर राकेश सिंगला, प्रो कर्म सिंह संधू, प्रो रेनू सिंगला, प्रो कालिका जैन, प्रो पलवी मानक, प्रो रुची चावला, प्रो अरविंद्रपाल कौर, प्रो प्रीती जैन, प्रो सुरभ व गुलशन कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

Source: http://www.jagran.com/punjab/ludhiana-bal-divas-15041168.html

Sewabharti Haryana serves tea for people waiting for demonetisation

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी: नोट बदलवाने के लिए कतार में लगे लोगों को राहत देने के लिए स्वयंसेवी संस्थाएं भी आगे आने लगी हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को पतंजलि योग समिति तथा सेवाभारती के पदाधिकारियों ने शहर के विभिन्न बैंकों में कतार में लगे लोगों को शर्बत व जूस पिलाकर पुण्य कमाया।

भारत स्वाभिमान न्यास व युवा भारत के पदाधिकारियों ने विभिन्न बैंकों की लाइन में लगे लोगों को चाय पिलाकर बिस्किट खिलाए। न्यास प्रभारी युद्धवीर की अध्यक्षता में तहसील प्रभारी कैप्टन राजेंद्र, पतंजलि प्रभारी रामनिवास आर्य के सहयोग से पदाधिकारियों ने अनाज मंडी के पंजाब नेशनल बैंक, ब्रास मार्केट में बैंक ऑ़फ बड़ौदा, इंडसलैंड बैंक, आइसीआइसीआइ बैंक, ¨सडिकेट बैंक, आइडीबीआइ बैंक व स्टेट बैंक की शाखाओं पर बड़े नोट बदलवाने के लिए लाइन में लग रहे लगभग लोगों को चाय पिलाई व् बिस्कुट बांटे।

कार्यक्रम में युवा मोहित, शुबेंदु, रणधीर व प्रकाश आदि ने सहयोग किया। इसी कड़ी में सेवा भारती के पदाधिकारियों ने लाइन में लगे लोगों को चाय-बिस्किट खिलाया। इस अवसर पर संगठन के जिलाध्यक्ष नरेंद्र कुमार, प्रेम कुमार, सूरज ¨सह, बलराज ¨सह, सुदेश ¨सह, सं…

Sewabharti Rajastan Health awareness campaign at Dausa

छात्राओं को दी स्वास्थ्य की जानकारी

दौसा|

सेवा भारतीसमिति की ओर से मंगलवार को आनंद शर्मा बालिका राउमावि में स्वास्थ्य चेतना अभियान के तहत छात्राओं को बदलती जीवन शैली में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जानकारी दी। डॉ. कौशल्या मीणा, कैलाश गोठड़ा एवं रामबाबू गुप्ता ने छात्राओं को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी। सेवा भारती समिति जिला द्वारा बदलती जीवन शैली में विद्यार्थी जीवन में स्वास्थ्य पर प्रभाव के संबंध में रामकरण जोशी राउमावि में डॉ. एस.डी. खंडेलवाल ने विद्यार्थियों को स्वास्थ्य के बारे में बताया।


Source: http://www.bhaskar.com/news/RAJ-DAU-MAT-latest-dausa-news-024003-1383097-NOR.html