Posts

Showing posts from December 11, 2016

Sewabharti 2 day workshop for women volunteers in Dehradun

Source http://vskbharat.com/सेवा-भारती-का-राष्ट्रीय-म/
सेवा भारती का राष्ट्रीय महिला प्रशिक्षण वर्ग शुरू
 December 05, 2016
dsc_0203देहरादून (विसंकें). राष्ट्रीय सेवा भारती का दो दिवसीय अखिल भारतीय महिला प्रशिक्षण वर्ग रविवार से अग्रवाल धर्मशाला में शुरू हुआ. वर्ग का उद्घाटन आर्य समाज की स्वामिनी विद्या दत्त सरस्वती ने किया. प्रशिक्षण वर्ग में देश भर से लगभग 80 महिला कार्यकर्ता भाग ले रही हैं. कार्यक्रम की रूपरेखा रखते हुये राष्ट्रीय सेवा भारती की सह सचिव रेणुका जी ने बताया कि वर्ग में राष्ट्रीय सेवा भारती के कार्य विस्तार, कार्य की गुणवत्ता, बाल विकास, किशोरी विकास जैसे विषयों पर विचार-विमर्श होगा. साथ ही सभी महिला कार्यकर्ताओं को संवाद कौशल और लेखन का प्रशिक्षण दिया जाएगा. राष्ट्रीय सेवा भारती अपने कार्यकर्ताओं एवं समाज के सहयोग से देश भर में हजारों की संख्या में सेवा कार्य कर रही है. इसके विस्तार के लिए कार्यकर्ताओं को दो दिन में विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र सेवा प्रमुख गंगाराम जी ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा भारती देश के ग्रामीण, वनवासी,…

Sewabharti Aligarh distributes Sweaters to Ekal school children in Slums

Image
सेवा भारती ने बांटे विद्यार्थियों को स्वेटर Published: December 10, 2016 at 2:52 pm
Source: http://www.vplnews.com/19807-sewa-bharti-distribution-pulover/

अलीगढ़- राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का अंग सेवा भारती के द्वारा संचालित दलित बस्तियों में प्राथमिक एकल विद्यालय बिहारी नगर, पला रोड पर विद्यार्थियों को गर्म स्वटेर का वितरण किया गया।
यह कार्यक्रम विजय कुमार गौड़ (सेवानिवर्त प्रबंधक, स्टेट बैंक), सी पी गुप्ता (सेवानिवृत, लीड बैंक प्रबंधक), विधूमोहन (सेवानिवर्त प्रबंधक, कैनरा बैंक), कन्हैया लाल माहेश्वरी, भाजपा वरिष्ठ नेता गरुन्धवज उपाध्याय के सौजन्य से किया गया। इस मौके पर गरुन्धवज उपाध्याय ने कहा कि बहुत सारे लोग सर्दियों के मौसम में गर्म कपडे न होने की वजह से ठिठुरते रहते है, हम लोगो को ऐसे लोगो की मदद करने का भरसक प्रयास करना चाहिए। इस मौके पर महानगर भाजपा आई टी विभाग संयोजक प्रवीर सक्सेना, विद्यालय की शिक्षिका राजरानी वार्ष्णेय, नवीन, बबिता राठौर आदि लोग मौजूद रहे।