Sewabharati Ajmer annual day function

सेवा भारती अजमेर के वार्षिकोत्सव में फाग की महक
Published on Feb 26, 2017
अजमेर(सिटी रिपोर्ट)। सेवा भारती अजमेर के फागुन माह में होने वाले सालाना वार्षिकोत्सव में हमेशा की तरह शहर की सेवा बस्तियों में संचालित प्रकल्पों के नन्हें बच्चों में छिपी प्रतिभा को मंच मिला।
सूचना केन्द्र सभागार में 26 जनवरी को सांस्कृतिक और भारतीय संस्कृति से ओत प्रोत रंगारंग कार्यक्रम का प्रारम्भ सरस्वती पूजन और दीप प्रज्वलन मुख्य और विशिष्ठ अतिथियों द्वारा हुआ।
मां भारती और सरस्वती वंदना के साथ बाल संस्कार केन्द्रों में अध्ययन करने वाले बच्चों की ओर से सामूहिक रूप से गायत्री मंत्र का उच्चारण के बाद गीत—संगीत और नृत्य से ओतप्रोत कार्यक्रम का आगाज हुआ।
प्रदीप शर्मा महानगर मंत्री, सेवा भारती, अजमेर ने संस्था का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुति किया तथा जिसमे संस्था द्वारा महानगर की चिन्हित 64 सेवा बस्तियों में सालभर चलने वाले सेवा कार्यो के बारे अवगत कराया तथा चलने वाले प्रकल्पों की स्थिति का विवरण बताया।
कार्यक्रम में
मुख्य वक्ता मूलचंद जी सोनी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री- सेवा भारती, ने सेवा भारती के मुख्य उद्देश्यों के बारे परिचय करवाया और सेवा भारती के मुख्य कार्यो पर प्रकाश डाला, तथा समाज के वंचित बस्तियों के लोगो को स्वावलंबन और समरसता हेतु मंच उपलब्ध करवाना है। और उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया जाता है।
सेवा भारती के सभी कार्य, समाज के सहयोग से संचालित किया जाता है, और समाज के भामाशाहो द्वारा किये जाने वाले आर्थिक और अन्य सहयोग के बारे में बताया
बाल संस्कार केंद्रों के विद्यार्थियों में दिए जाने वाले संस्कार का भी उल्लेख किया।



Source: 

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients