Sewabharti jaipur inaugurates renovated kitchen for free food centre at Mental health institute

जयपुरः 110 करोड़ की लागत से बनेगा इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड न्यूरोसाइंसेज!

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा है कि चिकित्सा सेवा के कार्यों में राजकीय प्रयासों के साथ ही समाज सेवी संस्थाओं की भी महत्वपूर्ण भूमिका है.

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 110 करोड़ रुपए की लागत से स्टेट इन्स्टीट्यूट ऑफ हेल्थ न्यूरोसाइंसेज बनाने का प्रस्ताव है. सराफ रविवार को जयपुर के सेठी कॉलोनी स्थित मनोरोग चिकित्सालय में सेवाभारती के तत्वावधान में संचालित रसोई घर के नवीनीकरण कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे.

समारोह की अध्यक्षता स्थानीय विधायक अशोक परनामी ने की. उन्होंने और परनामी ने शिलापट्ट का अनावरण कर रसोईघर के नवीनीकरण कार्य का शुभारंभ किया.

चिकित्सा मंत्री ने मनोरोगियों और उनके परिजनों के लिए रसोईघर के संचालन सहित अन्य सेवा कार्यां के लिए सेवाभारती की सराहना की और सेवा भारती से जुड़े लोगों को धन्यवाद दिया.

उन्होंने बताया कि मनोरोग चिकित्सालय में पिछले 3 वर्षों में 3 करोड़ 77 लाख रुपए के पुनरूद्धार कार्य, 1 करोड़ 30 लाख लागत से बीसलपुर जलापूर्ति कार्य, 10 लाख रुपए से डीजी सेट के कार्य करवाए गएये हैं.

समारोह की अध्यक्षता करते हुए स्थानीय विधायक अशोक परनामी ने कहा कि सेवा भारती लम्बे समय से मानवता की सेवा के कार्यों में सक्रिय है. उन्होंने कहा कि सेवा सबसे बड़ा पुण्य कार्य है.

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients