International Womens day celebrated by Sewabharti Agra

सुहैल उमरी, आगरा। शास्त्रीपुरम स्थित उत्थान स्कूल ऑफ वोकेशनल संस्थान में बुधवार को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विशाल कौशल मेला का आयोजन किया, जिसमें प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के बारे में जानकारी दी। साथ ही महिला दिवस होने के उपलक्ष में समाजसेवी, उद्यती एवं राजनैतिक महिलाओं का सम्मान किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते कहा कि महिलाएं देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि महिलाएं सक्षम एवं उद्यमी बनें और समाज जीवन के सभी क्षेत्रों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।
इसके लिए प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना उनके आत्म निर्भर बने में मददगार होगी। वह इस योजना का लाभ उठाए। महिला दिवस के उपलक्ष में संस्थान की ओर से अपर्णा सिंह, मंजू वार्ष्णेय, रीना सिंह, अभिलाषा, शारदा चौहान, निर्मला सिंह, रेखा सोलंकी व ऊषा गुप्ता को उनके समाजिक एवं राजनैतिक कार्यों के प्रति सम्मानित किया। कौशन विकास योजना पर सेवा भारती के प्रान्तीय सदस्य वीरेन्द्र वार्ष्णेय ने प्रकाश डाला। संस्थान के निदेशक सचिन गुप्ता ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए आहवान किया कि क्षेत्र की अकुशल महिलाएं उत्थान इंडिया फाउंडेशन के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वालंबन की दिशा में आगे बढ़ें। इस अवसर पर संस्था की शिक्षिकाएं कंचन सक्सैना, सुमन कुलश्रेष्ठ, नेहा, कविता माहेश्वरी एवं प्रीति का सम्मान किया। कला एवं नृत्य प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को उपहार प्रदान किए। कार्यक्रम में सेवा भारती के महानगर मंत्री जगमोहन गुप्ता और विनीता गुप्ता की गरिमामयी उपस्थिति रही।

Source http://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/uttar+pradesh-epaper-uttar/antarrashtriy+mahila+divas+par+kaushal+mela+aayojit-newsid-64838044

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi Kollam in relief work, Help desk for assistance.