Sewabharati Haryana completes 46th Eye donation

पुन्हाना : सेवा भारती ने कराया 46 वां नेत्रदान।

पुन्हाना : कस्बा पुन्हाना में कार्यरत सामाजिक संस्था सेवा भारती लगातार समाज-सेवा के कार्यों को अंजाम देते हुए समाज के लोगों में नेत्रदान जागरूकता अभियान को बखूबी अंजाम दे रही है। जिसके परिणामस्वरूप कस्बे के लोग भी नेत्रदान के प्रति जागरूक हो रहे हैं और नेत्रदान करा रहे हैं। इसी कड़ी में सेवा भारती द्वारा कस्बे में 23 वां नेत्रदान कराया गया। कस्बे में एक बुजुर्ग रत्ती चंद मंगला की मृत्यु हुई और उनकी अतिंम इच्छा के तहत उनके पुत्र राजीव मंगला ने नेत्रदान के लिए स्वयं सेवा भारती के कार्यकत्र्ताओं को नेत्रदान कराने की सूचना दी। 
बीती 18 मार्च को शहर निवासी रत्तीचंद मंगला (83वर्ष) का निधन हो गया। सूचना पाकर सेवा भारती पुन्हाना की इकाई के सदस्य मुकुल गोयल, प्रधान गोविन्द सोनी,  प्रदीप गोयल, सतपाल कालड़ा पहुंच गए और परिवार के सदस्यों की इच्छा के अनुसार निरामया आई बैंक ट्रस्ट गुडग़ांव की टीम आई और बुजुर्ग के दोनों नेत्र दान करा दिए गए। 
गौरतलब है कि बुजुर्ग रत्ती चंद मंगला के पुत्र राजीव मंगला सेवा भारती संस्था के जिला के पदाधिकारी हैं। उनके ही सानिध्य में सेवा भारती संस्था ने नेत्रदान का बीड़ा उठाया था। जिसके चलते वे अब तक 46 नेत्रों का दान करा चुके हैं। पुत्र के सेवा भाव से प्रभावित होकर उनके पिता रत्तीचंद मंगला ने अपने जीते जी ही नेत्रदान संक्ल्प पत्र भरकर मरणोपरांत नेत्रदान की इच्छा जाहिर की थी। जिसे उनकी मृत्यु के बाद उनके पुत्र ने पूरा कराया। 

Source: http://mewatnews.in/latest-news/5691

Comments

Popular posts from this blog

Educated in SevaBharati hostel; the first doctor of Attappadi Tribal Village

All NGOs should take the lead of Sewabharati and adopt a Govt School: SDM

Sevabharathi “Anantha Kripa” A Shelter Home for patients