Posts

Showing posts from January 4, 2017

Chandigarh Administration launches Rs. 10 meal scheme in association with NGOs like Sewabharti

खाना @10 रूपये, प्रशासक बदनौर और सांसद किरण खेर ने भी चखा स्वाद
चंडीगढ़ (रश्मि ): चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गरीब को भरपेट भोजन मुहैया करवाने के मकसद से शुरू की गई अन्नपूर्णा-अक्षयपात्र योजना के पहले दिन ही आधे घंटे में ही 600 पैकेट भोजन सफाचट हो गया। भोजन पांच निर्धारित स्थानों पर मोबाइल वाहनों में पहुंचाया गया, जोकि आधे घंटे में ही खत्म हो गया । 10 रुपए में 6 रोटी दाल, सब्जी सलाद व अचार मिले तो भला कौन खाना नहीं चाहेगा।

जो सैक्टर-26 स्थित सब्जी मंडी (ट्रांसपोर्ट एरिया), मनीमाजरा लेबर चौक व धनास में लेबर चौक थे। रैडक्रॉस सोसायटी के साथ-साथ यू.टी. चंडीगढ़ का लैबर डिपार्टमैंट, हिंदुस्तान पैट्रोलियम र्कोपोरेशन लिमिटिड, सेवा भारती चंडीगढ़ व पंचकूला गौशाला ट्रस्ट द्वारा इस योजना को सफल बनाने में विशेष सहयोग दिया जा रहा है। सांसद किरण खेर ने इस योजना को और प्रभावी तरीके से चलाने के लिए एम.पी. फंड से 5 मोबाइल वाहन देने की घोषणा भी की है।

Source: http://www.punjabkesari.in/chandigarh/news/food---rs-10--administrator-badnore-and-kirron-kher-also-tasted-food-559860

Sewabharti haryana distributes winter clothes for the needy in Panchkula

सेवा भारती दुर्गा समिति ने गरीबों को बांटे गर्म कपड़े



सेवाभारती दुर्गा समिति की ओर से नए साल पर शहर के गरीब बच्चों को उनकी जरूरत पूरी करने और उन्हें सर्दियों से बचाने के लिए गरम कपड़े बांटे गए। इस अवसर पर समिति द्वारा बच्चों को स्वेटर, जूते जुराबों से लेकर हर साल की तरह उनकी जरूरतें पूरी करने के लिए अन्य सामान भी बांटा गया। 

इस दौरान समिति की ओर से सेक्टर 20 के बुढ़नपुर, अभयपुर तथा मौली जागरा में रहने वाले बच्चों को भी कपड़े बांटे। इस दौरान यहां ऐसे भी बच्चे थे जिन्होंने कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रगीत और देश भक्ति के भी गीतों का आयोजन किया। सेवा भारती हरियाणा प्रांत के महामंत्री रनेश, जिला प्रधान कपूर चंद अग्रवाल एवं अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। वहीं, समिति के कोषाध्यक्ष एसपी चोपड़ा ने बताया कि उनकी ओर से हर साल सर्दियों में गरीब तबके के बच्चोें को उनकी जरूरतें पूरी करने के लिए उन्हें कपड़े दिए जाते हैं। वहीं, अब जल्द ही वह जन सेवा के लिए ब्लड डोनेशन कैंप अौर नेत्रदान कैंप का भी आयोजन करेंगे। इसके अलावा सेवा भारती दुर्गा समिति की ओर से समय-समय से अन्य बहुत से भलाई के कार्य करवाए जाते है…

Sewabharti Haryana to organise free Medical camp on 8th Jan

सेवा भारती समिति 8 जनवरी को लगाएगी नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर
पंचकूला | सेवाभारती (माधव समिति) 8 जनवरी को नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित करेगी। कैंप में डाॅ. उमेश मोदी, एमएस (ओरथो) और डाॅ. सुखदीप कौर एमएस (इएनटी ), सिविल अस्पताल मनीमाजरा (चंडीगढ़) के डाॅ. रमन गुप्ता एमएस (ओरथो) और डॉ. मनोज गुप्ता एमडी (चिकित्सा), डॉ. नरेश गुप्ता, डॉ. केके कपूर, डॉ. कृष्णा रावत और डॉ. नीरा गुप्ता दंत चिकित्सक सेक्टर 11 पंचकूला द्वारा जांच की जाएगी। समिति के महासचिव एमएन मेहरा ने बताया कि समिति ऐसे कई कैंप लगा चुकी है। 

Source: http://www.bhaskar.com/news/HAR-PNCH-MAT-latest-panchkula-news-020503-1720421-NOR.html