Posts

Showing posts from January 29, 2017

Sewabharti Jharkhand Drawing Competition on Bharat Mata draws 250 students

सेवा भारती की प्रतियोगिता में जीजीपीएस के छात्रों ने लहराया परचम
सेवाभारती द्वारा क्रिसेंट पब्लिक स्कूल में आयोजित चित्र प्रतियोगिता में जीजीपीएस स्कूल के छात्र छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। भारत माता विषय पर दो वर्ग में चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में बच्चों ने रंग बिरंगे चित्र बनाकर अपनी प्रतिभा साबित किया। प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के कुल 250 बच्चों ने हिस्सा लिया। जिसमें जीजीपीएस स्कूल के पंकज कुमार ने कनिष्ठ एवं स्नेहा रानी ने वरिष्ठ ग्रुप में प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में क्रिसेंट स्कूल के प्राचार्य अनिल कुमार गुप्ता एवं एआरएस पब्लिक स्कूल के प्राचार्य बी पात्रा आदि अतिथि के रूप में उपस्थित थे। वही जीजीईएस के सचिव हरभजन सिंह ने चास के कांड्रा स्थित जीजीईएस कैंपस का निरीक्षण कर जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही उन्होंने वहां आयोजित होने वाली कैंपस सेलेक्शन के बारे में चर्चा की।

जीजीपीएस में नेताजी जयंती मनी

बोकारो} चासगुरू गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल एवं सेक्टर-5 में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम का शुभ…

Sewabharti MP organises Dental Medical camp at Vidisha

सेवा भारती में लगाया मुख रोग शिविर 10 को दी आपरेशन की सलाह
विदिशा| 22 जनवरी को सेवा भारती में दंत एवं मुख रोग शिविर का आयोजन किया गया। इसमें डॉ. खुशबू छाबड़िया द्वारा मुख एवं दांत रोग से पीड़ित मरीजों की जांच की गई।शिविर में 10 मरीजों को उपचार एवं ऑपरेशन करने की सलाह दी गई। इस शिविर में डॉ. जीके माहेश्वरी, डॉ. प्रकाश पीतलिया, बीडी मंत्री, एसवी ग्वाल्हेरकर, धर्मनारायण चतुर्वेदी, ओम माहेश्वरी, त्रिलोक सांवला, एमएल तायल, राजीव भार्गव, बसंत पीतलिया ने सहयोग दिया।

Source: http://www.bhaskar.com/news/MP-VID-MAT-latest-vidisha-news-040006-1853049-NOR.html

Sewabharti Ajmer distributes Winter clothes and utilities to the needy

2 माह से सुबह 10 बजे से रात्री 8 बजे तक 900 से 1000 वस्तुएं का आदान-प्रदान

अजमेर 28 जनवरी 2017। सेवा भारती और शहर के सामाजिक एवं पर्यावरण सरोकारों को समर्पित संस्था अपना अजमेर के सहयोग से आज मदार रोड़ स्थित लौहार सेवा बस्ती में वस्त्रों का वितरण किया गया।

सेवा भारती नगर अध्यक्ष मोहन सिंह यादव ने बताया कि आज सेवा भारती और अपना अजमेर संस्था के सहयोग से आज सेवा बस्ती में वस्त्र वितरण का कार्यक्रम किया गया। इसमें महिला, पुरूष और बच्चों को कपड़े दिये गये। उन्होने सभी को बताया कि इसके अलावा आवश्यकता हो तो नेकी की दीवार पर आकर वहां से कपड़े ले सकते है। वस्त्र वितरण का कार्य आज के समय में हम जरूरत नहीं होने पर ऐसे ही फेंक देते है, जिसे संस्था द्वारा एक जगह पर इक्ट्ठा करके उन्हें व्यवस्थित रूप से थैली में डालकर उन लोगों तक पहुंचाती है जिन्हें उनकी आवश्यकता है।

गाड़ियां लौहार बस्ती अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सेवा बस्ती में संस्था द्वारा बच्चों, महिलाओं और पुरूषों को कपड़े वितरित किये गये। यह बहुत ही अच्छा और सराहनीय कदम है। संस्था द्वारा जरूरतमंद लोगों को उनकी जरूरत के अनुसार वस्तुएं मि…

Apna Ajmer & Sewabharti Rajastan Distribute Winter clothes to the needy

Image
अपना अजमेर और सेवा भारती संस्था ने गरीबों को बांटे कपड़े।
सामाजिक सरोकारों को निभाते हुए अपना अजमेर और सेवा भारती संस्था द्वारा लोहार बस्ती में बांटे गरीबों को कपड़े। नेकी की दीवार पर प्रतिदिन 900 से 1000 वस्तुएं दी जा रही है गरीबों को। 28 January 2017

Sewabharti Punjab distributed Blankets to needy girls

सेवा भारती ने कन्याओं को कंबल बांटे फिरोजपुर |सेवा भारतीकैंट इकाई द्वारा अध्यक्ष रमेश शर्मा के नेतृत्व में राम बाग रोड स्थित प्राचीन श्री राधा-कृष्ण मन्दिर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नरेश गर्ग, एडवोकेट योगेश गुप्ता ने कहा कि बेटियों का सम्मान वर्तमान में काफी जरूरी है, क्योंकि बेटियां दो वंशों को चलाती हैं। आयोजकों ने सिलाई केन्द्र की बेटियों को कंबल वितरित किए।

Source: http://www.bhaskar.com/news/PUN-OTH-MAT-latest-firozpur-news-032503-1879625-NOR.html