Posts

Showing posts from March 27, 2017

Sewabharti MP free medical cap treats 25 needy patients

Image
सेवाभारती में 25 मरीजों की जांच

विदिशा| श्रीकृष्ण काॅलोनी स्थित चिकित्सा प्रकल्प सेवा भारती में रविवार 26 मार्च को हड्डी एवं जोड़ रोगों से संबंधित शिविर का आयोजन किया गया। इसमें भोपाल के डॉ विशाल बंसल द्वारा 25 मरीजों की जांच की गई। 5 मरीजों को घुटने के ऑपरेशन की सलाह दी गई। इस शिविर में डॉ प्रकाश पीतलिया, डॉ जीके माहेश्वरी, एसवी ग्वाल्हेरकर,एमएल तायल,धर्मनारायण चतुर्वेदी, ओम माहेश्वरी,मदन मोहन अग्रवाल एवं सेवा भारती के सभी सदस्यों ने सहयोग दिया । जानकारी सेवा भारती के सचिव राजीव भार्गव ने दी। 
Source: http://www.bhaskar.com/news/MP-VID-MAT-latest-vidisha-news-053503-2271737-NOR.html

Sewabharati Workshop on Education and Social work Projects

शिक्षा और समाजसेवा प्रकल्पों पर मंथन
जागरण संवाददाता, वृंदावन: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रकल्प सेवा भारती के तीन दिवसीय अभ्यास वर्ग का रविवार को समापन हो गया। अभ्यास वर्ग में तीन प्रांतों से आए प्रतिनिधियों ने सेवा कार्यों के जरिए जनता के बीच पैठ बनाने पर मंथन किया। शिक्षा से लेकर समाजसेवा और स्वास्थ्य से जुड़े अपने प्रकल्पों के विस्तार पर भी चर्चा की।

बुर्जा मार्ग स्थित केशवधाम में चल रहे सेवा भारती के तीन दिवसीय अभ्यास वर्ग की जानकारी देते हुए केशव धाम के निदेशक ललित जी एवं अनिल कुमार ने बताया कि आरएसएस के सेवा भारती का तीन दिवसीय अभ्यास वर्ग में ब्रज, मेरठ और उत्तराखंड प्रांत के 80 पूर्णकालिक सदस्यों ने भाग लिया। इसमें लोगों को स्वावलंबी बनाने के लिए कौशल विकास केंद्र, सिलाई कड़ाई केंद्र, चिकित्सा केंद्र, शिक्षा केंद्रों पर होने वाले कार्य की समीक्षा की गई। वर्ग का उद्घाटन केशवधाम के निदेशक ने किया। आरएसएस के क्षेत्र कार्यवाह मनवीर ¨सह, क्षेत्र सेवा प्रमुख गंगाराम, मातृ मंडल की क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मंजू तोमर, प्रांतीय मंत्री सेवा भारती के नरेंद्र पाल ¨सह, ब्रज प्रांत की प्रांत…